उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की सूची, कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों को दिया टिकट

अहमदाबाद
bjp
भाजपा ने गुजरात विधान सभा के आगामी उप-चुनावों के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। अल्पेश ठाकोर को राधनपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। थराड विधानसभा से जीवराज भाई जगत भाई पटेल, खेरालू से अजमलभाई वालाजी ठाकोर, बयाड से धवल सिंह जाला, अमराईवाडी से जगदेशभाई पटेल और लूनावडा से जिग्नेश भाई सेवक को उम्मीदवार बनाया गया है।

2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुने गए ठाकोर ने भाजपा में शामिल होने के लिए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था। वह अब राधनपुर से चुनाव लड़ेंगे, इसी सीट पर उन्होंने पहले जीत हासिल की थी। कांग्रेस छोड़ चुके एक और नेता धवलसिंह नरेंद्र सिंह जाला भाजपा के टिकट पर बयाड से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये 38 उम्मीदवारों के नामों की रविवार को घोषणा की। इन सीटों पर 21 अक्तूबर को उपचुनाव होने वाले हैं।

भाजपा कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों को अंतिम रूप दिया। इन 38 सीटों में से 10 सीटें उत्तर प्रदेश, छह सीटें गुजरात, पांच सीटें केरल, चार सीटें असम, दो..दो सीटें हिमाचल प्रदेश, पंजाब और सिक्किम व एक-एक सीट बिहार, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान और तेलंगाना से है।

उल्लेखनीय है कि देश के विभिन्न राज्यों की 51 विधानसभा सीटों पर 21 अक्तूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इसी दिन हरियाणा और महाराष्ट्र में भी राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं ।भाजपा शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द करेगी।

Related posts